Life @ TradeIndia Research

Saturday 30 July 2016

MCX Market Tips : Crude down 12% in july

जुलाई में 12% गिरें क्रूड के दाम, जानिए कितना सस्ता होगा पेट्रोल
crude
Daily updates on stock market with trends and recommendations. Best advisory company serve mcx market tips with high accuracy.

ग्लोबल मार्केट में क्रूड कीमतें 3 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गई हैं। जिस कारण 15 दिनों के दौरान भारतीय क्रूड बास्केट में 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। ऐसे में 31 जुलाई को पेट्रोल-डीजल की कीमतें तय करते समय ऑयल मार्केटिंग कंपनियां आम आदमी को राहत दे सकती है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक मौजूदा क्रूड कीमतों के अनुसार पेट्रोल की कीमतों में 2-3 रुपए तक की कटौती होनी चाहिए।

क्रूड में बढ़ती गिरावट से भारत जैसे इंपोर्टर देश को फायदा होगा। भारत अपनी जरूरत का 70 फीसदी क्रूड इंपोर्ट करता है। तेल कंपनियां हर 15 दिन में पेट्रोल-डीजल कीमतों की समीक्षा करती हैं ऐसे में गिरते क्रूड के कारण तेल कंपनियां इस बार पेट्रोल-डीजल कीमतों में थोड़ी राहत दे सकती है।


क्रूड में लगातार गिरावट के कारण तेल कंपनियों ने 15 जुलाई को पेट्रोल के दाम 2.15 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 42 पैसे घटाए थे। अब भी क्रूड कीमतों में गिरावट का दौर लगातार जारी है ऐसे में 31 जुलाई को होने वाली समीक्षा बैठक में पेट्रोल-डीज़ल कीमतों में कटौती हो सकती है।

GET A FREE TRIAL CALL AT
+91-7415033556

No comments:

Post a Comment


Commodities are powered by Investing.com India